Subscribe

Powered By

Skin Design:
Free Blogger Skins

Powered by Blogger

आज ये समस्या भी सुलझ गई

वैसे तो मेरा ब्लॉग अमूमन हॉट लिस्ट में नहीं आता और पाठक संख्या भी औसत ही रहती है पर फिर भी एक बार अवधिया जी ने टिपण्णी में लिखा था की मेरे ब्लॉग को खुलने में काफी समय लगता है. उन्होंने सलाह दी थी कि मैं अपने ब्लॉग पर विडजेट संख्या कम कर दूँ. मैंने भी उनके आदेशानुसार अपने ब्लॉग पर लगाये हुए लगभग सारे विडजेट को तुरंत ही हटा लिए लेकिन अफ़सोस इससे पोस्ट खुलने की स्पीड में कोई खास परिवर्तन नहीं आया. इसके बाद मैंने भी इस विषय पर ज्यादा रिसर्च नहीं की और मामला सरकारी दफ्तरों की तरह ठन्डे बस्ते में चला गया.


आज जब मैं अपने ब्लॉग पर गया तो पाया की पोस्ट खुलने की गति में कुछ तो बाधक है. बस उसी वक़्त से में उस दोषी को ढूंढने में लग गया. थोड़ी खोज बीन के बाद पता चला की मैंने अपनी पोस्ट में एक स्क्रिप्ट लगा रखी थी जिससे ये पता चलता है की उस पोस्ट को कितनी बार पढ़ा गया. बस ये महाशय ही असली गुनाहगार थे जो पोस्ट को जल्दी लोड होने से रोक रहे थे. अब मैंने वो स्क्रिप्ट हटा दी है. आशा है जब कोई भी पाठक मेरे ब्लॉग पर किसी पोस्ट को पढने के लिए क्लिक करेगा तो पेज जल्दी लोड हो जायेगा.

आभार होगा अगर आप टिपण्णी के द्वारा ये बतलाने की कृपा करेंगे कि क्या आपको इस पोस्ट को लोड होने में ज्यादा इंतज़ार करना पड़ा.

जरुरी नहीं है की हर बार विडजेट ही आपके पेज डाउनलोड को धीरे कर रहा हो. अन्य कारण जैसे कोई जावा स्क्रिप्ट भी आपके पोस्ट को तुरंत लोड करने में गतिअवरोधक का काम कर सकती है.

3 comments:

HAR HAR MAHADEV said...

http://blogmaakalka.blogspot.com/2010/04/blog-post_9029.html.... plese see this blog

avinaash said...

pahle bhi comments likhe , kahin lupt ho gaye. aapki jankari dene ka shukriya.

Achha hindi main commnts kaise diye ja sakte hain , batayenge aap.
aabhaar

निर्मला कपिला said...

जल्दी खुल गया । मेरा भी चेक करें क्या देर लगती है? धन्यवाद।